Varanasi Manrega News : बकाया मजदूरी भुगतान के लिए मनरेगा श्रमिकों ने की बैठक आंदोलन की चेतावनी

Spread the love

 Varanasi Manrega News : रोहनियां आराजी लाईन क्षेत्र के ग्राम पंचायत नियेशीपुर में मनरेगा मजदूरी की मांग को लेकर बैठक किया गया।

Varanasi Manrega News
Varanasi Manrega News

Varanasi Manrega News : बकाया मजदूरी भुगतान की मांग की

मजदूरों ने ग्राम पंचायत में मनरेगा के तहत संपर्क मार्ग पर मिट्टी का विकास कार्यों के बकाया मजदूरी भुगतान की मांग की। मजदूरों की अगुवाई कर रहे मनरेगा मज़दूर यूनियन के संयोजक सुरेश राठौर ने कहा कि ग्राम पंचायत में विभिन्न विकास कार्यों के बावत विगत छ: माह पहले से मनरेगा मजदूर काम किए हैं, लेकिन ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत अधिकारी की उदासीनता से अभी तक श्रमिकों को मजदूरी नहीं मिली।
MNREGA workers
Varanasi MNREGA workers
 मज़दूर दूधनाथ ने कहा कि कई महिने पहले से गांव में मजदूरों से मजदूरी करा कर मजदूरी का भुगतान नहीं किया जा रहा है। ग्रामीण मधुबाला ने कहा कि यदि मजदूरी का भुगतान अतिशीघ्र नहीं हुआ तो मजदूर ब्लॉक का घेराव करने को बाध्य होंगे। इस संबंध में ग्राम पंचायत अधिकारी अंजनी राय का कहना है कि मनरेगा में कार्य किए हुए मजदूरों का भुगतान जेई से नापी कराने के बाद कार्य के सापेक्ष मजदूरों के बैंक खाते में बकाया भुगतान करा दिया जाएगा है। उसके बाद किसी भी मजदूरों का कोई भुगतान बाकी नहीं रहेगा। बैठक में नियेशीपुर गाँव के लोगों का 40 दिन का मजदूरी बकाया है बैठक में मनरेगा मज़दूर यूनियन के संयोजक सुरेश राठौर, दूधनाथ, बचाई, भगौती, मधुबाला, संतरा, अनिता, संगीता, प्रियंका, रीता, तारा, नीलम, विजय, सरोजा कुमार, शोभनाथ, रोहित, पूनम आदि शामिल रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *