Kisan Andolan Lakhimpur UP : लखीनपुर में उपमुख्यमंत्री के कार्यक्रम का विरोध कर रहे किसानो को केंद्रीय मंत्री के काफिले ने कुचला

Spread the love

  उत्तर प्रदेश, लखीनपुर खीरी के तिकोनिया में उपमुख्यमंत्री के कार्यक्रम का विरोध कर रहे किसानो पर बीजेपी के केंद्रीय मंत्री के काफिले ने, प्रदर्शनकारी किसानो पर गाडियां चढ़ा दी। जिससे तीन किसानो की मौके पर मृत्यु व किसान नेता तेजेंदर सिंह विर्क समेत आठ किसान घायल है। घायल किसानों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।
कृषि के तीन कानूनों को लेकर देशभर के किसान आंदोलित है,कृषि कानूनों के वापिसी तक किसानो ने भाजपा सरकार के समस्त कार्यक्रमों को निष्प्रभावी करने का निर्णय लिया है।
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एव केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का कार्यक्रम पूर्व में नियोजित था।
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल को जाने वाले तीनो रास्ते व हेलीपैड पर किसानो शांति पूर्वक बैठ गए, उप मुख्यमंत्री को कार्यक्रम रद्द करना पड़ा।
कार्यक्रम रद्द के दौरान केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र का बेटा व आरएसएस बीजेपी के लोगों ने गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंचकर प्रदर्शनकारी किसानो के ऊपर गाडियां चढ़ा दी, जिससे तीन किसानों की मौके पर मृत्यु हो गई व आठ घायल हो गए।

अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा ने इस घटना  की कड़ी निन्दा कर, मांग की है कि भाजपा मंत्री अजय मिश्र व उसके बेटे अभिषेक मिश्र को धारा 302 के तहत गिरफ्तार किया जाए तथा एस पी व डीएम को सस्पेंड किया जाए व इस घटना की न्यायिक जांच की मांग की है।

 कीर्ति किसान यूनियन के नेता रमिंदर पटियाला, आईकेएमएस यूपी अध्यक्ष धर्मपाल सिंह और कॉमरेड भीमलाल लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो चुके है।
 सभी किसान कल 10 से 1 बजे तक सरकारी कार्यालयों में सामूहिक विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Spread the love

One thought on “Kisan Andolan Lakhimpur UP : लखीनपुर में उपमुख्यमंत्री के कार्यक्रम का विरोध कर रहे किसानो को केंद्रीय मंत्री के काफिले ने कुचला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *