रेप के आरोपी उन्नाव विधायक कुलदीप सेगर की पत्नी को भाजपा ने बनाया उम्मीदवार

Spread the love

  उत्तर प्रदेश में चल रहे पंचायत चुनावों में सभी दल अपने प्रत्याशी उतार रहे है, भाजपा ने उन्नाव से 51 जिला पंचायत सदस्यों के प्रत्याशियों में रेप के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को प्रत्याशी बनाया है, जिसका चारो तरफ विरोध हो रहा है।
Kuldeep Singh Sengar and his Wife Sangeetan Sengar
Kuldeep Singh Sengar and His Wife Sangeeta Sengar

 कुलदीप सिंह सेंगर माखी कांड में दुष्कर्म व हत्या के मामले में आजीवन सजा काट रहे है। कुलदीप सिंह सेंगर बांगरमऊ से चार बार विधायक रहे है और उनकी पत्नी संगीता सेंगर निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष हैं।
 कुलदीप सिंह सेंगर पर 2017 में नाबालिग पीड़िता के साथ गैंगरेप का आरोप लगा था । इसके बाद पीड़ित परिवार को केस वापस लेने के लिए धमकियां मिलने लगी। 3 अप्रैल 2018 को पुलिस ने धमकी व आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर रेप पीड़िता के पिता को गिरफ्तार कर लिया जिनकी पुलिस द्वारा की गयी मारपीट में आई चोटो के कारण 8 अप्रैल को मौत हो गयी, इसमें भी कुलदीप सिंह सेंगर आरोपी हैं। 16 दिसंबर 2019 को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने कुलदीप सिंह सेंगर को रेप और अपहरण के मामने में दोषी पाये जाने पर आजीवन कारावास व रेप पीड़िता के पिता की पुलिस कस्टडी में मौत के लिये 10 साल की ओर सजा सुनाई है। कुलदीप सिंह सेंगर के आरोप सिद्ध होने पर भाजपा ने विधायक को निष्कासित किया था और सेंगर की विधनसभा सदस्यता भी समाप्त कर दी गयी थी।
Unnov BJP Jila Panchayat Candidate List
BJP Unnao Jila Panchayat Candidate List

 हाल ही में भाजपा ने कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर को उन्नाव  के फतेहपुर चौरासी तृतीय से अपना जिला पंचायत प्रत्याशी बनाया है।जिसको लेकर भाजपा का चारो तरफ विरोध हो रहा है। संगीता सेंगर ने अपने पति कुलदीप सेंगर के बचाव में पीड़िता और उसके परिवार का नार्को टेस्ट कराने की बात की थी तथा पीड़िता के चरित्र पर सवाल उठाए थे। संगीता सेंगर ने बांगरमऊ में हुए उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी श्रीकांत कटियार के लिए भी चुनाव प्रचार किया था जिसमे भाजपा के बड़े नेता भी शामिल थे।

<

भाजपा ने कुलदीप सेंगर की पत्नी को जिला पंचायत सदस्य का प्रत्याशी बना दिया है।

क्या इसे हर्जाना समझें? pic.twitter.com/6cQ6zFkTF9

— Lalan Kumar (@LalanKumarINC) April 9, 2021

Party with a difference….🤔 pic.twitter.com/0b1CRQYfeo

— Jayant Chaudhary (@jayantrld) April 9, 2021


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *